वैज्ञानिकों की पहचान कुंजी एंजाइम के पीछे शरीर की गंध — ScienceDaily

वैज्ञानिकों की खोज की है एक अद्वितीय के लिए जिम्मेदार एंजाइम की विशेषता तीखी गंध हम शरीर की गंध या बो.

शोधकर्ताओं ने न्यूयॉर्क के विश्वविद्यालय है, पहले से पता चला है कि केवल कुछ ही बैक्टीरिया अपने बगल में कर रहे हैं असली अपराधियों के पीछे बो. अब एक ही टीम के साथ सहयोग में, यूनीलीवर वैज्ञानिकों, एक कदम आगे चला गया खोजने के लिए एक अद्वितीय “बो” एंजाइम पाया के भीतर ही इन बैक्टीरिया और के लिए जिम्मेदार विशेषता बगल गंध.

इस नए शोध पर प्रकाश डाला गया कि कैसे विशेष रूप से बैक्टीरिया विकसित किया गया है एक विशेष एंजाइम का उत्पादन करने के लिए कुंजी के कुछ अणुओं को हम पहचान के रूप में बो.

सह पहले लेखक डॉ मिशेल Rudden के समूह से गेविन प्रो. Thomas में न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय के जीव विज्ञान विभाग ने कहा, “सुलझाने की संरचना इस ‘बो एंजाइम’ हमें अनुमति दी गई है इंगित करने के लिए आणविक कदम के अंदर कुछ बैक्टीरिया है कि बनाता है, गंध अणुओं. यह एक महत्वपूर्ण उन्नति में समझ कैसे शरीर की गंध काम करता है, और सक्षम हो जाएगा के विकास के लिए लक्षित inhibitors रोकने के लिए है कि बो पर उत्पादन स्रोत में बाधा पहुँचा के बिना बगल microbiome.”

अपने बगल मेजबान एक विविध समुदाय के बैक्टीरिया का हिस्सा है कि अपने प्राकृतिक त्वचा microbiome. इस शोध पर प्रकाश डाला गया Staphylococcus hominis से एक के रूप में मुख्य रोगाणुओं के पीछे शरीर की गंध.

इसके अलावा, शोधकर्ताओं का कहना है कि इस “बो” एंजाइम में मौजूद था S. hominis लंबे समय के उद्भव से पहले होमो सेपियन्स एक प्रजाति के रूप में, सुझाव है कि शरीर की गंध से पहले ही अस्तित्व में करने के लिए आधुनिक मानव के विकास, और हो सकता है था एक महत्वपूर्ण भूमिका में सामाजिक संचार के बीच पैतृक प्राइमेट.

इस शोध का प्रतिनिधित्व करता है, एक महत्वपूर्ण खोज के लिए यूनिलीवर आर एंड डी, के द्वारा ही संभव बनाया इसकी लंबे समय से स्थायी अकादमिक-उद्योग के विश्वविद्यालय के साथ सहयोग York. यूनिलीवर के सह-लेखक डॉ जेम्स गॉर्डन ने कहा, “यह शोध किया गया था के लिए एक वास्तविक आंख खोलने वाली है । यह आकर्षक था कि खोजने के लिए एक कुंजी गंध-एंजाइम के गठन में मौजूद है, केवल एक का चयन कुछ बगल बैक्टीरिया — और विकसित वहाँ के लाखों लोगों के दसियों साल पहले.”

सामग्री द्वारा ही प्रदान की जाती न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय. नोट: सामग्री संपादित किया जा सकता है के लिए शैली और लंबाई ।