पिज्जा अध्ययन से पता चलता है शरीर copes आश्चर्यजनक रूप से अच्छी तरह से साथ एक बंद कैलोरी भोग — ScienceDaily


एक नए अध्ययन है, जो शामिल प्रतिभागियों पिज्जा खाने के बाद अच्छी तरह से लग रहा है ‘पूर्ण’ परीक्षण करने के क्रम में क्या तत्काल प्रभाव यह था, शरीर पर पाता है कि हमारी चयापचय में आश्चर्यजनक रूप से अच्छा मुकाबला करने के साथ-भोग.

शोधकर्ताओं के लिए केंद्र के साथ पोषण, व्यायाम और चयापचय विश्वविद्यालय में स्नान के प्रभाव की तुलना सामान्य भोजन (यानी ‘खा रहे हैं जब तक आप आराम से पूरा’) के साथ अधिक से अधिक खाने (यानी ‘खाने के लिए जब तक आप का प्रबंधन नहीं कर सकते एक और काटने’).

उन्होंने पाया कि युवा, स्वस्थ पुरुषों में उम्र (22 — 37), जो स्वेच्छा से परीक्षण के लिए खपत, लगभग दो बार के रूप में ज्यादा पिज्जा जब धक्का से परे अपने सामान्य सीमा दोहरीकरण, अपने कैलोरी की मात्रा, अभी तक, उल्लेखनीय है, प्रबंधित करने के लिए रखने के लिए पोषक तत्वों की मात्रा खून में सामान्य सीमा के भीतर.

यह कहना है, शोधकर्ताओं ने पता चलता है कि अगर एक अन्यथा स्वस्थ व्यक्ति overindulges कभी कभी वहाँ कोई नहीं कर रहे हैं, तत्काल नकारात्मक परिणाम के मामले में खोने के चयापचय को नियंत्रित. हालांकि, वे सावधानी के जोखिम के लंबे समय तक अधिक खाने.

प्रमुख शोधकर्ता हारून Hengist समझाया: “हम सभी जानते हैं कि लंबी अवधि के जोखिम के भोग के साथ भोजन के लिए आता है जब मोटापा, प्रकार द्वितीय मधुमेह और हृदय रोग है, लेकिन हम जानते हैं कि बहुत कम के बारे में कुछ तत्काल प्रभाव ‘के सभी आप खा सकते हैं’ के शरीर पर स्थानों. हमारे निष्कर्ष बताते हैं कि शरीर वास्तव में copes उल्लेखनीय अच्छी तरह से साथ सामना करना पड़ा जब एक बड़े पैमाने पर और अचानक कैलोरी से अधिक है । स्वस्थ मनुष्य खा सकते हैं दो बार के रूप में ज्यादा के रूप में ‘पूरा’ और कारगर ढंग से निपटने के साथ इस विशाल प्रारंभिक ऊर्जा अधिशेष.”

अध्ययन में, औसत कैलोरी की मात्रा में सब तुम-खा सकते हैं परीक्षण किया गया था, से अधिक 3000 किलो कैलोरी, मोटे तौर पर और आधे से एक बड़े पिज्जा. हालांकि, इस विविध का एक बहुत कुछ के साथ, कुछ व्यक्तियों को उपभोग करने में सक्षम अप करने के लिए दो और एक आधा बड़े पिज्जा में से एक में जाना.

यह अच्छी तरह से परे मानक वयस्क के दिशा निर्देशों के लिए कैलोरी की मात्रा में एक दिन (अकेले चलो एक भोजन) – और भी अधिक कैलोरी की तुलना में अमेरिका के ओलंपिक तैराक माइकल फेल्प्स प्रसिद्धि से सूचना दी खाने के लिए नाश्ता.

परिणाम बताते हैं कि खाने के बाद ज़्यादा से ज़्यादा:

  • रक्त में शर्करा (ग्लूकोज) के स्तर के नहीं थे की तुलना में अधिक के बाद एक सामान्य भोजन है ।
  • राशि के रक्त में इंसुलिन था 50% सामान्य से अधिक (इस हार्मोन जारी की है के द्वारा शरीर को नियंत्रित करने के लिए रक्त शर्करा के स्तर).
  • रक्त लिपिड (ट्राइग्लिसराइड्स और गैर-एस्टरीकृत फैटी एसिड) थे, में केवल थोड़ा अधिक होने के बावजूद भस्म से अधिक दो बार के रूप में ज्यादा वसा. यह दिलचस्प है क्योंकि पिछले अनुसंधान से पता चला था कि रक्त लिपिड बढ़ाने के लिए आनुपातिक है जब कम-से-मध्यम मात्रा में वसा का सेवन कर रहे हैं.
  • है कि हार्मोन जारी कर रहे हैं के द्वारा पेट को प्रोत्साहित करने के लिए इंसुलिन के स्राव को बढ़ाने और परिपूर्णता की भावनाओं को बदल रहे थे सबसे ज्यादा खा (उदाहरण के लिए जीएलपी-1 और पेप्टाइड YY).

अध्ययन में यह भी देखा, भूख और मूड के दौरान परीक्षण:

– चार घंटे खाने के बाद, ज़्यादा से ज़्यादा, प्रतिभागियों को लगा कि नींद आ रही है/सुस्त और रिपोर्ट करने के लिए कोई इच्छा खाने के कुछ और, सहित मीठे खाद्य पदार्थ. यह आश्चर्य की बात थी क्योंकि इनाम केन्द्रों मस्तिष्क में कर रहे हैं आम तौर पर भोजन के विशिष्ट है, तो पिज्जा खाने के लिए नहीं हो सकता है उम्मीद की जा करने के लिए बदलने की इच्छा के लिए मीठा खाद्य-जो हो सकता है क्यों आप हमेशा मिठाई के लिए कमरा है.

प्रोफेसर जेम्स बेट्स, जो निरीक्षण का काम है, जोड़ा गया है: “हम जानते हैं कि लोगों को अक्सर खाने से परे अपने की जरूरत है, जो है क्यों हम में से कई के संघर्ष का प्रबंधन करने के लिए हमारे शरीर के वजन. इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि पिछले अनुसंधान मापा था अधिक से अधिक क्षमता में खाने के लिए एक भोजन आदेश में समझने के लिए कैसे मानव शरीर प्रतिक्रिया करने के लिए चुनौती है.

“इस अध्ययन से पता चलता है कि मनुष्यों में सक्षम हैं के खाने में दो बार के रूप में ज्यादा भोजन के रूप में की जरूरत है बनाने के लिए हमें लगता है ‘पूर्ण’ है, लेकिन है कि हमारे शरीर में अच्छी तरह से अनुकूलित करने के लिए एक अत्यधिक प्रसव के आहार पोषक तत्वों पर एक बड़ा भोजन है । विशेष रूप से, उन में परीक्षण किया गया यह अध्ययन करने में सक्षम थे कुशलता का उपयोग करें या दुकान के पोषक तत्वों वे ingested के दौरान पिज्जा खाने के लिए चुनौती है, कि इस तरह के स्तर के चीनी और वसा में रक्त नहीं थे की तुलना में बहुत अधिक है जब वे खा लिया, आधे के रूप में ज्यादा भोजन है ।

“मुख्य समस्या ज्यादा खा के साथ यह है कि यह कहते हैं और अधिक ऊर्जा संग्रहीत करने के लिए हमारे शरीर (वसा के रूप में), जो कर सकते हैं में culminate मोटापा यदि आप पेट भर खा जाना, दिन के बाद दिन. हालांकि, इस अध्ययन से पता चलता है कि अगर एक अन्यथा स्वस्थ व्यक्ति overindulges कभी कभी, उदाहरण के लिए भोजन की एक बड़ी बुफे भोजन या क्रिसमस दोपहर का भोजन है, तो वहाँ रहे हैं कोई तत्काल नकारात्मक परिणाम के मामले में खोने के चयापचय को नियंत्रित.”

शोधकर्ताओं स्वीकार करते हैं कि उनके अध्ययन में शामिल स्वस्थ युवा पुरुषों के लिए है, इसलिए वे जांच करने के लिए योजना है कि क्या इसी तरह का प्रभाव स्पष्ट कर रहे हैं में महिलाओं, और अधिक वजन के लिए और पुराने आबादी.

कहानी का स्रोत:

सामग्री द्वारा ही प्रदान की जाती विश्वविद्यालय के स्नान. नोट: सामग्री संपादित किया जा सकता है के लिए शैली और लंबाई ।



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