वैज्ञानिकों को उजागर महत्वपूर्ण प्रक्रिया के निर्माण में राइबोसोम और प्रोटीन-ScienceDaily

में शोधकर्ताओं ने विश्वविद्यालय के टोरंटो से पता चला है कि एक एंजाइम बुलाया शाही सेना पोलीमरेज़ (पीओएल) द्वितीय पीढ़ी ड्राइव की इमारत ब्लॉकों में से राइबोसोम, आणविक मशीनों है कि निर्माण में सभी प्रोटीन कोशिकाओं के आधार पर आनुवंशिक कोड.

खोज पता चलता है एक पहले से अज्ञात समारोह के लिए एंजाइम में nucleolus, साइट के राइबोसोम निर्माण के अंदर मानव कोशिकाओं, जहां एंजाइम नहीं देखा गया था । पोल द्वितीय के तीन शाही सेना पोलिमेरासिज़ कि एक साथ सक्षम कोशिकाओं हस्तांतरण करने के लिए आनुवंशिक जानकारी से डीएनए, आरएनए और फिर प्रोटीन.

“हमारे अध्ययन redefines श्रम विभाजन के बीच तीन मुख्य आरएनए polymerases, पहचान के द्वारा पोल द्वितीय के रूप में एक प्रमुख कारक के नियंत्रण में nucleolar संगठनों अंतर्निहित प्रोटीन संश्लेषण ने कहा,” करीम Mekhail, एक प्रोफेसर की प्रयोगशाला चिकित्सा और pathobiology में के यू. टी., “यह भी एक उपकरण प्रदान करता है के लिए अन्य शोधकर्ताओं पूछताछ करने के लिए समारोह के कुछ न्यूक्लिक एसिड संरचनाओं और अधिक ठीक भर में जीनोम.”

जर्नल प्रकृति परिणाम प्रकाशित किया आज.

Mekhail और उनके सहयोगियों ने पाया कि अंदर nucleolus, पोल द्वितीय सक्षम बनाता है अभिव्यक्ति की ribosomal शाही सेना जीन-एक महत्वपूर्ण कदम के निर्माण में राइबोसोम, आवश्यक आणविक परिसरों कि प्रोटीन बनाने में सभी कोशिकाओं. पोल द्वितीय, वे पता चला है, उत्पन्न करता है आर-छोरों — संकर डीएनए और आरएनए संरचनाओं-कि सीधे ढाल ribosomal शाही सेना जीन से आणविक विध्वंसक बुलाया भावना intergenic गैर-कोडिंग के रनस (या sincRNAs).

उन विध्वंसक द्वारा उत्पादित कर रहे हैं पोल में मैं intergenic, गैर-प्रोटीन कोडिंग के दृश्यों के बीच डीएनए जीन, और वे और अधिक सक्रिय बनने में विभिन्न स्थिति: विघटन की पोल द्वितीय के तहत, पर्यावरण के तनाव, और Ewing सार्कोमा.

“पोल द्वितीय डालता है पर ब्रेक पोल मैं और रोकता है sincRNAs से ‘डूब’ nucleolus ने कहा,” Mekhail, रखती है, जो कनाडा अनुसंधान चेयर में स्थानिक जीनोम संगठन है । “यही कारण है कि हम संयुक्त राज्य के नाम और कार्रवाई के disruptors में हमारे विचार विमर्श के इस काम का है.”

Mekhail और उनकी टीम विकसित एक नई तकनीक का परीक्षण करने के लिए समारोह के आर-छोरों पर विशिष्ट स्थानों पर गुणसूत्रों, जो वे करार दिया ‘लाल लेजर’ प्रणाली. “मौजूदा उपकरण क्षेत्र में काटना होगा आर-पार लूप्स पूरे जीनोम, लेकिन हम चाहते थे करने के लिए परीक्षण के समारोह के आर-छोरों के साथ जुड़े एक निश्चित आनुवंशिक लोकस ने कहा,” Mekhail. “हम बारी करने में सक्षम थे एक पुरानी तकनीक में एक आधुनिक लेजर निर्देशित मिसाइल है, जो हम कर रहे हैं अभी भी काम कर आगे सुधार करने के लिए.”

दो यू टी के छात्रों को सह-नेतृत्व के लेखकों पर अध्ययन — करण (जोश) इब्राहीम और Negin Khosraviani-और Mekhail ने कहा कि वे असाधारण और पूरक योगदान करने के लिए अनुसंधान.

इब्राहीम एक एमडी/पीएचडी के छात्र, जो परियोजना पर काम शुरू में 2014. “मैं अपनाई, इस काम के लिए मनाया संवर्धन की पोल द्वितीय में ribosomal डीएनए में जीन nucleolus गया था, जो सम्मोहक ने कहा,” इब्राहीम, जो खत्म हो जाएगा अपने चिकित्सा प्रशिक्षण के अगले वर्ष है. “यह पर अवलंबी हर वैज्ञानिक को चुनौती देने के लिए मौजूदा मॉडल होना चाहिए सबूत के समर्थन वैकल्पिक है।”

Khosraviani एक छात्र डॉक्टरेट में शामिल हो गए जो लैब में 2018, और उसने कहा, टीम वर्क और समय प्रबंधन महत्वपूर्ण थे. “हम नहीं कर सका पूरा कर लिया है, इस शोध के बिना मदद और समर्पण के साथ हमारे पूरे प्रयोगशाला है. समन्वय के साथ स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों गया था, भी आवश्यक है,” उसने कहा.

Mekhail की टीम सहयोगियों के साथ काम भर के यू टी और संबद्ध अस्पतालों पर अध्ययन, और सहयोगियों के साथ अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय में टेक्सास के सैन एंटोनियो में और मियामी विश्वविद्यालय.

अगले कदम के आधार पर इस अनुसंधान शामिल हो सकते हैं की खोज की sincRNAs और nucleolar गड़बड़ी के रूप में बायोमार्कर के लिए विभिन्न तरह के कैंसर, और है कि क्या ट्यूमर के साथ उन सुविधाओं का जवाब करने के लिए लक्ष्य है कि दवाओं intergenic पोल मैं या द्वितीय ।

“COVID-19 गया है, विनाशकारी है, लेकिन अन्य बीमारियों के लिए बंद नहीं किया है,” कहा Mekhail, जो अस्थायी रूप से बंद कर दिया उसकी शारीरिक प्रयोगशाला अंतरिक्ष महामारी के दौरान, लेकिन जारी रखा है के साथ काम करने के लिए अपनी टीम का विश्लेषण और प्रकाशित का परिणाम है. “उदाहरण के लिए, कैंसर अभी भी बड़े पैमाने पर और प्रभावित लोगों के जीवन. हम करने के लिए हम क्या कर सकते हैं और निर्माण के लिए तत्पर हैं पर प्रगति के रूप में जल्द ही संभव के रूप में.”

सामग्री द्वारा ही प्रदान की जाती टोरंटो विश्वविद्यालय. मूल द्वारा लिखित जिम Oldfield. नोट: सामग्री संपादित किया जा सकता है के लिए शैली और लंबाई ।