वैज्ञानिकों आईडी के लिए जिम्मेदार जीन घातक ग्लियोब्लास्टोमा — ScienceDaily

वैज्ञानिकों की पहचान की है एक ओंकोजीन (एक कैंसर पैदा करने वाले जीन) के लिए जिम्मेदार ग्लियोब्लास्टोमा, घातक मस्तिष्क ट्यूमर. खोज प्रदान करता है एक आशाजनक नई उपचार के लक्ष्य के लिए एक कैंसर है कि हमेशा घातक है.

शोधकर्ताओं का कहना है कि ओंकोजीन के लिए आवश्यक है के अस्तित्व के कैंसर की कोशिकाओं. इसके बिना, कैंसर की कोशिकाओं मर जाते हैं । वैज्ञानिकों ने पहले से ही कई विकसित लक्षित चिकित्सा के लिए अन्य तरह के कैंसर के साथ एक समान “ओंकोजीन की लत है।”

“ग्लियोब्लास्टोमा में से एक है सबसे घातक कैंसर । दुर्भाग्य से, वहाँ कोई प्रभावी उपचार के विकल्प की बीमारी के लिए. वर्तमान मानक विकल्प है, विकिरण प्लस temozolomide, प्रदर्शित जो एक 2.5 महीने के बेहतर जीवित रहने की दर, के रूप में स्वागत एक महान सफलता है. स्पष्ट रूप से, बेहतर समझ और नए चिकित्सकीय लक्ष्यों की तत्काल जरूरत है,” कहा शोधकर्ता हुई ली, पीएचडी, के वर्जीनिया विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ मेडिसिन और UVA कैंसर केंद्र. “उपन्यास ओंकोजीन हम की खोज का वादा किया जा करने के लिए एक दुखती रग के ग्लियोब्लास्टोमा के साथ, अपनी विशिष्ट लक्ष्यीकरण संभावित रूप से एक प्रभावी दृष्टिकोण के लिए रोग के उपचार के लिए.”

लक्ष्यीकरण ग्लियोब्लास्टोमा

ओंकोजीन कर रहे हैं स्वाभाविक रूप से होने वाली जीन है कि नियंत्रण से बाहर सर्पिल और कैंसर का कारण. के ओंकोजीन ली और उनके सहयोगियों की पहचान की है, AVIL, आम तौर पर मदद करता है कोशिकाओं को बनाए रखने के उनके आकार और आकार की है । लेकिन जीन स्थानांतरित किया जा सकता है तेज में कारकों की एक किस्म से, शोधकर्ताओं ने पाया. इस का कारण बनता है कैंसर की कोशिकाओं के लिए फार्म और फैल गया ।

अवरुद्ध जीन की गतिविधि को पूरा नष्ट कर दिया ग्लियोब्लास्टोमा कोशिकाओं को प्रयोगशाला में चूहों लेकिन कोई प्रभाव नहीं पड़ा स्वस्थ कोशिकाओं पर. यह पता चलता लक्ष्यीकरण जीन हो सकता है एक प्रभावी उपचार के विकल्प है ।

“AVIL है overexpressed की 100% में ग्लियोब्लास्टोमा कोशिकाओं और नैदानिक नमूने, और पर व्यक्त की है यहां तक कि उच्च स्तर में तो कहा जाता है ग्लियोब्लास्टोमा स्टेम कोशिकाओं, लेकिन शायद ही व्यक्त में सामान्य कोशिकाओं और ऊतकों,” ली ने कहा, के UVA के पैथोलॉजी विभाग के. “मुंह बंद जीन का सफाया ग्लियोब्लास्टोमा कोशिकाओं में संस्कृति और रोका पशु xenografts, जबकि कोई असर नहीं होने पर सामान्य नियंत्रण कोशिकाओं. चिकित्सकीय, उच्च AVIL अभिव्यक्ति के साथ संबद्ध बदतर रोगी परिणाम है । इन निष्कर्षों को और क्लासिक परिवर्तन assays साबित कर दिया AVIL जा रहा है एक सदाशयी ओंकोजीन.”

की पहचान करने ओंकोजीन

पहचान करने के लिए एक ओंकोजीन के रूप में, ली और उनके सहयोगियों ने किया है, एक महत्वपूर्ण कदम है विकसित करने की ओर एक उपचार है । लेकिन ओंकोजीन की पहचान बहुत मुश्किल है । पर्यावरण कोशिकाओं के अंदर इतनी जटिल है कि यह मुश्किल है निर्धारित करने के लिए कारण-और-प्रभाव पड़ता है ।

ली और उनकी टीम भी नहीं थे पर काम कर ग्लियोब्लास्टोमा जब वे पहली खुशबू है कि नेतृत्व करने के लिए खोज. इसके बजाय, वे अध्ययन कर रहे थे एक दुर्लभ बचपन के कैंसर कहा जाता है rhabdomyosarcoma. (बचपन के कैंसर आम तौर पर आसान कर रहे हैं समझने के लिए और शामिल कम म्यूटेशन की तुलना में वयस्क कैंसर.)

अपने शोध के दौरान, वैज्ञानिकों की खोज की एक विकृति में AVIL जीन. लिए प्रेरित किया है कि उन्हें जांच करने के लिए वयस्क कैंसर, तो देखने के लिए जीन योगदान किया जा सकता है वहाँ. और यह किया गया था. शोधकर्ताओं ने निष्कर्ष निकाला जीन एक “महत्वपूर्ण भूमिका” में ग्लियोब्लास्टोमा, वे रिपोर्ट में एक नई वैज्ञानिक कागज रूपरेखा उनके निष्कर्षों.

ली और उनकी टीम का मानना है कि उनके दृष्टिकोण का इस्तेमाल किया जा सकता को खोजने के लिए अन्य ओंकोजीन — उम्मीद है कि करने के लिए अग्रणी के लिए नए उपचार की एक किस्म के कैंसर.

“इस दिन और उम्र में, कई लोगों को लगा कि सभी महत्वपूर्ण ओंकोजीन की खोज की गई है, यहाँ हम खुला एक उपन्यास शक्तिशाली ओंकोजीन, और elucidated इसके संकेत दे रास्ते, सभी शुरू से अध्ययन करने के लिए एक संरचना संस्करण में एक बाल चिकित्सा कैंसर. अतीत में, कई महत्वपूर्ण खोजों में यह भी कैंसर से उपजी अध्ययन बाल चिकित्सा ट्यूमर” ली ने कहा । “हमें विश्वास है कि यह एक रणनीति लागू किया जा सकता है खोजने के लिए उपन्यास खिलाड़ियों में अन्य वयस्क कैंसर.”