व्यावसायिक गतिविधि पर नज़र रखता है हो सकता है कम तनाव का स्तर के साथ पुराने वयस्कों की गतिविधि — ScienceDaily


स्थानांतरित करने की क्षमता के बारे में खराब हो सकता है जब उम्र बढ़ने, एक घटना है जो विचार करने की जरूरत का आकलन करते समय, शारीरिक गतिविधि में बड़े लोगों के. एक अध्ययन पर एक्टिव इस उम्र बढ़ने के विश्वविद्यालय में Jyväskylä की जांच की आवाजाही अधिक है कि तीव्रता के वरीय चलने की गति ।

सुधार शारीरिक प्रदर्शन की आवश्यकता होती है नियमित रूप से व्यायाम से परे एक सामान्य स्तर के परिश्रम. शरीर तो के लिए adapts नए स्तर पर श्रम के प्रदर्शन में सुधार के द्वारा. कई गतिविधि पर नज़र रखता है पर बाजार विकसित किया गया है के लिए युवा और मध्यम आयु वर्ग के लोगों को है, जो उच्च शारीरिक प्रदर्शन की तुलना में पुराने वयस्कों. इसलिए, गतिविधि पर नज़र रखता है हो सकता है कम तनाव का स्तर के साथ पुराने वयस्कों की गतिविधि.

अध्ययन में विश्वविद्यालय में Jyväskylä, वरीय चलने की गति मापा गया था में एक छह मिनट चलने के परीक्षण. इसके अलावा, प्रतिभागियों पहनी थी एक गतिविधि पर नजर रखने के रहने वाले हैं, जबकि उनके दिन-प्रतिदिन के जीवन.

“को मापने के द्वारा उनके पसंदीदा चलने की गति, हम करने में सक्षम थे समय का आकलन है कि हमारे सहभागियों का प्रयोग अधिक कर्मठता की तुलना में क्या है उनके सामान्य तनाव का स्तर और क्या से परे है उनके आराम क्षेत्र है,” बताते हैं postdoctoral शोधकर्ता लौरा Karavirta से जरा विज्ञान अनुसंधान केंद्र और संकाय के खेल और स्वास्थ्य विज्ञान ।

प्रतिभागियों को अध्ययन में संचित 62 मिनट की गतिविधि, औसत पर, परे तीव्रता के वरीय चलने की गति । दिलचस्प है, गतिविधि की राशि में इसी तरह की थी की 75, 80 और 85-वर्ष-पुराने लोगों को, भले ही उम्र के.

“नई विधि हमें सक्षम बनाता है की जांच करने के लिए शारीरिक गतिविधि के रूप में अलग-अलग व्यवहार नहीं है, जो प्रभावित फिटनेस के स्तर,” Karavirta बताते हैं । “एक शारीरिक रूप से सक्रिय जीवन शैली को चुनौती देने के बारे में अपने आप को के अनुसार एक ही क्षमता है. प्रकाश की तीव्रता आंदोलन भी महत्वपूर्ण है, लेकिन कम से कम मध्यम तनाव के लिए आवश्यक है में सुधार शारीरिक प्रदर्शन.”

प्रचलित सिफारिश सभी वयस्कों के लिए है की एक न्यूनतम 150 मिनट की कसरत कम से कम मध्यम तीव्रता शारीरिक गतिविधि प्रति सप्ताह. सामान्य परिभाषा के लिए मध्यम तीव्रता के बराबर है से अधिक तीन बार से ऊर्जा की खपत बाकी है । व्यक्तिगत श्रम में इस तीव्रता के अनुसार बदलता रहता है व्यक्ति के फिटनेस स्तर.

“सबसे युवा वयस्कों के लिए, यह आसान लगता है, और से मेल खाती है करने के लिए धीमी गति से चलने, लेकिन कुछ पुराने वयस्कों के लिए यह हो सकता है सबसे कठिन प्रयास वे प्रदर्शन कर सकते हैं,” Karavirta कहते हैं.

अध्ययन का हिस्सा है, एक बड़ी एग्नेस के अध्ययन के लिए 75-, 80-, और 85 साल की उम्र में लोगों को स्वतंत्र रूप से रहने वाले Jyväskylä में, द्वारा वित्त पोषित है जो अकादमी के फिनलैंड और यूरोपीय अनुसंधान परिषद है. बाहर कुल 1021 में प्रतिभागियों, 444 भाग लिया इस अध्ययन में, जहां एक मोशन सेंसर के साथ संलग्न किया गया था करने के लिए जांघ के लिए एक सप्ताह और वरीय चलने की गति मापा गया था प्रयोगशाला में के रूप में औसत गति में एक स्व-पुस्तक छह मिनट चलने के परीक्षण.

कहानी का स्रोत:

सामग्री द्वारा ही प्रदान की जाती विश्वविद्यालय के Jyväskylä – Jyväskylän yliopisto. नोट: सामग्री संपादित किया जा सकता है के लिए शैली और लंबाई ।



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