वैज्ञानिकों ने पाया हो सकता है एक पथ के लिए एक लंबे समय तक जीवन-ScienceDaily

वैज्ञानिकों यूएससी Dornsife कॉलेज के पत्र, कला और विज्ञान को मिल सकता है शुरुआत के लिए एक पथ की ओर बढ़ रही है मानव जीवन.

अनुसंधान, प्रकाशित 10 जुलाई से जरा विज्ञान के जर्नल: जैविक विज्ञानपता चलता है , दवा mifepristone का विस्तार कर सकते हैं जीवन के दो बहुत ही अलग अलग प्रजातियों में इस्तेमाल किया प्रयोगशाला अध्ययन, सुझाव के निष्कर्षों को लागू करने के लिए अन्य प्रजातियों सहित, मानव प्राणी.

मुकाबला पहनते हैं और आंसू के कारण पुरुषों

अध्ययन के सबसे आम प्रयोगशाला मॉडलों में इस्तेमाल किया आनुवंशिक अनुसंधान — फल मक्खी ड्रोसोफिला — जॉन टॉवर, प्रोफेसर, जीव विज्ञान, और उनकी टीम ने पाया है कि दवा mifepristone फैली रहती है की महिला मक्खियों है कि mated.

Mifepristone, भी रूप में जाना आरयू-486, द्वारा प्रयोग किया जाता है करने के लिए चिकित्सकों अंत जल्दी गर्भधारण के रूप में अच्छी तरह के रूप में कैंसर के इलाज के लिए और कुशिंग रोग है ।

संभोग के दौरान, महिला फल मक्खियों प्राप्त एक अणु कहा जाता है सेक्स पेप्टाइड से पुरुष है । पिछले अनुसंधान से पता चला है कि सेक्स पेप्टाइड सूजन का कारण बनता है और कम कर देता है स्वास्थ्य और उम्र की महिला मक्खियों.

टॉवर और अपनी टीम सहित वरिष्ठ शोध सहयोगी गैरी Landis, सीसा शोधकर्ता, पर, अध्ययन में पाया गया कि दूध पिलाने mifepristone के लिए फल मक्खियों है कि mated के प्रभाव को रोकता सेक्स पेप्टाइड, सूजन को कम करने और ध्यान में रखते हुए महिला मक्खियों स्वस्थ करने के लिए अग्रणी, लंबे समय तक जीवनकाल होते हैं उनके समकक्षों की तुलना में, जो प्राप्त नहीं किया था दवा.

दवा के प्रभाव में ड्रोसोफिला इसी तरह प्रकट करने के लिए उन महिलाओं में देखा जाता है, जो इसे ले लो.

“मक्खी में, mifepristone कम हो जाती है, प्रजनन, बदल सहज प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया बढ़ जाती है और जीवन काल,” टॉवर समझाया. “मानव, हम जानते हैं कि mifepristone कम हो जाती है, प्रजनन और बदल सहज प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया है, तो हो सकता है यह भी जीवन काल में वृद्धि?”

पर काबू पाने किशोर हार्मोन के प्रभाव

की मांग की एक बेहतर समझ कैसे mifepristone काम करता है बढ़ाने के लिए, उम्र के साथ, टॉवर और उनकी टीम को देखा जीन, अणुओं और चयापचय की प्रक्रिया को बदल दिया है कि जब मक्खियों का सेवन किया दवा. उन्होंने पाया कि एक अणु कहा जाता है किशोर हार्मोन एक केंद्रीय भूमिका निभाता है.

किशोर हार्मोन को नियंत्रित करता है, विकास के फल मक्खियों उनके जीवन भर के लिए अंडे से लार्वा वयस्क के लिए.

सेक्स पेप्टाइड प्रकट होता है ख़राब करने के लिए प्रभाव के किशोर हार्मोन, स्थानांतरण mated मक्खियों’ चयापचय से स्वस्थ करने के लिए प्रक्रियाओं चयापचय मार्ग की आवश्यकता होती है कि और अधिक ऊर्जा बनाए रखने के लिए । इसके अलावा, चयापचय पारी को बढ़ावा देता है, हानिकारक सूजन, और यह प्रतीत होता है बनाने के लिए मक्खियों के लिए अधिक संवेदनशील विषाक्त अणुओं द्वारा उत्पादित बैक्टीरिया में उनके microbiome. Mifepristone परिवर्तन के सभी.

जब mated मक्खियों खा लिया दवा, उनके चयापचय के साथ अटक स्वस्थ रास्ते, और वे रहते थे की तुलना में अब उनके mated बहन जो नहीं मिला mifepristone. विशेष रूप से, इन चयापचय मार्ग संरक्षित कर रहे हैं मानव में, और के साथ जुड़े रहे हैं स्वास्थ्य और दीर्घायु, कहा टॉवर.

आशा है कि मनुष्यों के लिए है?

में एक वैज्ञानिक पहली, टॉवर और सहयोगियों चिया-एक येन, जो प्राप्त अपने पीएच. डी पिछले वसंत से यूएससी Dornsife कॉलेज, और शॉन Curran, एसोसिएट प्रोफेसर के जरा विज्ञान और जैविक विज्ञान के यूएससी पर लियोनार्ड डेविस स्कूल के जरा विज्ञान और यूएससी Dornsife कॉलेज, ने भी mifepristone के लिए एक अन्य आम प्रयोगशाला मॉडल, एक छोटे से राउंडवॉर्म कहा जाता है C. elegans. उन्होंने पाया कि दवा की एक ही था जीवन का विस्तार प्रभाव पर mated worm.

क्योंकि ड्रोसोफिला फल मक्खियों और C. elegans कीड़े पर बैठते हैं, अपेक्षाकृत दूर शाखाओं के विकासवादी पेड़, टावर का मानना है कि में इसी तरह के परिणाम इस तरह के अलग अलग प्रजातियों सुझाव है कि अन्य जीवों, मानव सहित, देख सकते तुलनीय लाभ के लिए उम्र ।

“विकास के संदर्भ में, ड्रोसोफिला और C. elegans कर रहे हैं के रूप में समान रूप से एक दूसरे से दूर के रूप में या तो एक है दूर मनुष्यों से है,” उन्होंने कहा, और तथ्य यह है कि mifepristone में वृद्धि कर सकते हैं जीवन काल में दोनों प्रजातियों का पता चलता है की व्यवस्था करने के लिए महत्वपूर्ण है कई प्रजातियों.

टॉवर पर जोर देती है कि एक स्पष्ट समझ की जटिलताओं के mifepristone की कार्रवाई की जरूरत है ड्राइंग से पहले किसी भी फर्म निष्कर्ष.

“हमारे डेटा बताते हैं कि ड्रोसोफिला, mifepristone या तो सीधे या परोक्ष रूप से counteracts किशोर हार्मोन संकेतन, लेकिन सटीक लक्ष्य के mifepristone मायावी बनी हुई है.”

खुलासा है कि लक्ष्य दे सकता है वैज्ञानिकों ने महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि की जरूरत का विस्तार करने के लिए उम्र के लोगों में.