वैज्ञानिकों ने खोज की सुरक्षात्मक अल्जाइमर जीन और विकास तेजी से दवा परीक्षण मंच-ScienceDaily

एक जीन की खोज की गई है कि कर सकते हैं स्वाभाविक रूप से दबाने के लक्षण अल्जाइमर रोग में मानव मस्तिष्क की कोशिकाओं, अनुसंधान के क्षेत्र में नेतृत्व में लंदन के क्वीन मैरी विश्वविद्यालय. वैज्ञानिकों का यह भी विकसित की एक नई, तेजी से दवा स्क्रीनिंग प्रणाली के लिए उपचार कर सकता है कि संभावित देरी या बीमारी को रोकने.

मुख्य चुनौती में परीक्षण अल्जाइमर दवाओं के क्लिनिकल परीक्षण में है कि प्रतिभागियों के लिए की आवश्यकता के लक्षण है । लेकिन एक बार लोगों लक्षण है, यह आमतौर पर बहुत देर हो चुकी है के लिए उपचार के लिए एक महत्वपूर्ण प्रभाव है, के रूप में कई मस्तिष्क की कोशिकाओं को पहले से ही मृत्यु हो गई ।

केवल वर्तमान तरह से परीक्षण करने के लिए संभावित preventative उपचार है के द्वारा की पहचान कर रहे हैं जो प्रतिभागियों विकास के उच्च जोखिम में अल्जाइमर और देखकर अगर उपचार की शुरुआत को रोकने, उनकी बीमारी. यह भी शामिल है, डाउन सिंड्रोम के साथ लोगों (डी एस) है, जो चारों ओर एक 70 फीसदी के विकास की संभावना अल्जाइमर अपने जीवनकाल के दौरान. यह है क्योंकि अतिरिक्त गुणसूत्र 21 वे ले भी शामिल है के लिए जीन amyloid अग्रदूत साबित प्रोटीन का कारण बनता है जो जल्दी अल्जाइमर जब overdosed या उत्परिवर्तित.

में प्रकाशित एक अध्ययन में, प्रकृति में समूह के जर्नल आणविक मनोरोग, शोधकर्ताओं ने एकत्र बालों की कोशिकाओं से लोगों के साथ डी एस और reprogrammed उन्हें बनने के लिए स्टेम कोशिकाओं, जो तब थे निर्देशित करने के लिए बारी में मस्तिष्क की कोशिकाओं को एक डिश में.

इन मस्तिष्क-कोशिकाओं की तरह, शोधकर्ताओं ने देखा अल्जाइमर जैसी विकृति तेजी से विकसित, सहित पहचान के लक्षण अल्जाइमर की प्रगति — amyloid पट्टिका की तरह घावों, प्रगतिशील neuronal मौत और असामान्य राशि के साथ एक प्रोटीन बुलाया ताउ के अंदर न्यूरॉन्स.

प्रमुख शोधकर्ता प्रोफेसर डीन Nizetic से लंदन के क्वीन मैरी विश्वविद्यालय टिप्पणी की: “इस काम का प्रतिनिधित्व करता है एक उल्लेखनीय उपलब्धि है, के रूप में यह पहली सेल आधारित प्रणाली है कि पूरा का अल्जाइमर-विकृतियों के बिना, किसी भी कृत्रिम जीन overexpression. इस प्रणाली को खोलता है के लिए संभावना के लिए स्क्रीनिंग के उद्देश्य से नई दवाओं में देरी या यहां तक कि अल्जाइमर को रोकने से पहले neuronal मौत शुरू होता है।”

शोधकर्ताओं ने पता चला है कि प्रणाली में इस्तेमाल किया जा सकता है के रूप में एक प्रारंभिक preventative दवा परीक्षण मंच है । वे दो अलग अलग दवाओं रहे हैं जो जाना जाता है, को बाधित करने के लिए ?-amyloid उत्पादन, पर उन्हें परीक्षण किया है, इन मस्तिष्क की कोशिकाओं, और छह हफ्तों में पता चला है कि वे रोका अल्जाइमर की शुरुआत-विकृति ।

हालांकि इन दो विशेष दवाओं के क्लिनिकल परीक्षण में विफल रहा है अन्य कारणों के लिए और इसलिए नहीं कर रहे हैं के लिए उपयुक्त उपचार अल्जाइमर, टीम दिखाया सबूत की सिद्धांत है कि सिस्टम पर इस्तेमाल किया जा सकता किसी भी दवा यौगिक है, और छह सप्ताह के भीतर दिखाने के लिए कि क्या है या नहीं है, यह संभावना है आगे की जांच के लिए.

टीम ने यह भी पाया सबूत के अस्तित्व का एक स्वाभाविक रूप से कामकाज अल्जाइमर शमन जीन (BACE2 जीन). में अभिनय के लिए एक समान तरीके ट्यूमर शमन करनेवाला जीन कैंसर में वृद्धि की गतिविधि के इस जीन के लिए योगदान देता रोकथाम/धीमा अल्जाइमर के रूप में मानव मस्तिष्क के ऊतकों सकता है, और भविष्य में इस्तेमाल किया जा सकता एक बायोमार्कर के रूप में निर्धारित करने के लिए लोगों के रोग विकसित होने का खतरा है, या के रूप में एक नई चिकित्सकीय दृष्टिकोण को बढ़ाने के द्वारा इसकी कार्रवाई की.

प्रोफेसर डीन Nizetic समझाया: “हालांकि यह अभी भी शुरुआती दिनों, इस प्रणाली को उठाती एक सैद्धांतिक संभावना है, आगे के विकास के लिए एक उपकरण के रूप में की भविष्यवाणी करने के लिए हो सकता है, जो अल्जाइमर का विकास. एक ही स्टेम सेल की प्रक्रिया में इस्तेमाल किया जा सकता है पर किसी के बालों के रोम, जिसके परिणामस्वरूप मस्तिष्क की कोशिकाओं, जो हो सकता है या नहीं हो सकता है तो अल्जाइमर का विकास-विकृति में पकवान. विचार करने के लिए किया जाएगा लोगों को पकड़ने के उच्च जोखिम में जल्दी रोग में एक सेल आधारित प्रणाली है, इससे पहले कि यह शुरू होता है एक व्यक्ति के मस्तिष्क में, और अनुमति देने के लिए संभावनाओं की व्यक्तिगत निवारक उपायों में से एक । हम अभी भी एक लंबा रास्ता से इस लक्ष्य तक पहुँचने.”

सह-लेखक प्रोफेसर जॉन हार्डी से UCL जोड़ा गया: “मुझे लगता है कि हम की क्षमता है अब विकसित करने के लिए एक नया, मानव मॉडल के रोग होगा जो एक बड़ा कदम आगे है।”

खोजों में इस अध्ययन पर निर्भर थे योगदान से लोगों के साथ डी एस जो कृपया स्वीकार किए जाते हैं में भाग लेने के लिए, इस अध्ययन के परिणाम हो सकता है जो लोगों के लिए फायदेमंद के साथ और बिना डी एस में अल्जाइमर को रोकने. को डाउन सिंड्रोम एसोसिएशन (ब्रिटेन) प्रदान की आवश्यक समर्थन और सहायता के साथ भर्ती के अध्ययन में भाग लेने.

कैरोल लड़कों, मुख्य कार्यकारी अधिकारी के डाउन सिंड्रोम एसोसिएशन ने कहा: “ये परिणाम में रोमांचक में से एक अत्यंत प्रख्यात शोधकर्ताओं के समूह और एक और छोटा सा कदम की दिशा में एक संभव हस्तक्षेप और उपचार अल्जाइमर रोग के लिए. को डाउन सिंड्रोम एसोसिएशन खुश है करने के लिए सक्षम किया गया है का समर्थन करने के लिए इस शानदार काम करते हैं।”

मुख्य funders परियोजना के थे, वेलकम (ब्रिटेन) और राष्ट्रीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (सिंगापुर), और शामिल प्रमुख योगदान से नानयांग प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, सिंगापुर, UCL (प्रो. जॉन हार्डी और प्रो. हेनरिक Zetterberg) और Sahlgrenska अकादमी की गोटेबोर्ग विश्वविद्यालय, स्वीडन (प्रो. हेनरिक Zetterberg), के रूप में अच्छी तरह के रूप में एक नंबर के अंतरराष्ट्रीय भागीदारों सहित, क्रोएशियाई संस्थान के लिए मस्तिष्क अनुसंधान पर ज़गरेब के विश्वविद्यालय के मेडिकल स्कूल के.