अवसाद समूह सोया 30 मिनट के लिए कम रात प्रति अन्य समूहों की तुलना में अध्ययन — ScienceDaily


किशोरों का अनुभव है जो बहुत ही गरीब सो हो सकता है और अधिक होने की संभावना अनुभव करने के लिए गरीब मानसिक स्वास्थ्य के बाद के जीवन में, एक नए अध्ययन के अनुसार.

में प्रकाशित एक कागज में जर्नल के बाल मनोविज्ञान और मनोरोग विज्ञान, शोधकर्ताओं ने विश्लेषण किया आत्म सूचना दी नींद की गुणवत्ता और मात्रा से किशोरों और पाया था कि वहाँ के बीच एक महत्वपूर्ण संबंध गरीब नींद और मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों.

टीम आधारित के विश्वविद्यालय में पढ़ना, और सुनार और फ्लिंडर्स विश्वविद्यालयों में पाया गया कि बीच में 4790 प्रतिभागियों को, उन लोगों के जो अवसाद का अनुभव की सूचना दी दोनों गरीब गुणवत्ता और मात्रा में नींद की, जबकि उन के साथ चिंता थी, गरीब नींद की गुणवत्ता ही है, की तुलना में उन लोगों के लिए जो किशोरों भाग लिया नहीं किया था, जो रिपोर्ट चिंता या अवसाद.

डॉ विश्वास बाग, एक व्याख्याता में नैदानिक मनोविज्ञान के विश्वविद्यालय में पढ़ने कहा:

“इस नवीनतम अनुसंधान का एक टुकड़ा दिखाने के लिए सबूत है कि वहाँ के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी नींद और मानसिक स्वास्थ्य के लिए है । इस अध्ययन पर प्रकाश डाला गया है कि उन लोगों के युवा लोगों को अनुभव किया है जो अवसाद और चिंता थी, घने अनुभवी गरीब नींद के दौरान उनके किशोर के लिए ।

“क्या ध्यान देने योग्य है कि में अंतर औसत राशि की नींद के बीच उन लोगों के जो अवसाद का अनुभव है, जो मात्रा में करने के लिए सोने के लिए जा रहा 30 मिनट के बाद प्रत्येक रात की तुलना में अन्य प्रतिभागियों के लिए. डेटा के भीतर, वहाँ कुछ थे, जो प्रतिभागियों को बताया बेहद बदतर मात्रा और गुणवत्ता की नींद, और समग्र तस्वीर पर प्रकाश डाला गया है कि हम की जरूरत है लेने के लिए नींद बहुत अधिक खाते में जब विचार करने के लिए समर्थन किशोर भलाई है।”

किशोर के लिए कहा गया था आत्म-रिपोर्ट पर नींद की गुणवत्ता और मात्रा पर मुद्दों की एक श्रृंखला है, और शोधकर्ताओं ने पाया है कि नियंत्रण समूह के किशोर थे, औसत पर चारों ओर हो रही आठ घंटे एक रात की नींद पर स्कूल रातों के लिए और एक छोटे से अधिक नौ और एक आधा घंटे की नींद सप्ताहांत पर.

इस बीच, ग्रूप था, जो एक अवसादग्रस्तता निदान हो रहे थे कम से कम सात और एक आधे घंटे पर सोने सप्ताह रात और बस से अधिक नौ घंटे की नींद सप्ताहांत पर.

एक सह लेखक, प्रोफेसर एलिस ग्रेगरी से सुनार विश्वविद्यालय, ने कहा:

“नेशनल स्लीप फाउंडेशन की सिफारिश की है कि आयु वर्ग के किशोरों के बीच 14-17 साल आम तौर पर जरूरत के आसपास 8-10 घंटे की नींद हर रात. क्या है यहां उल्लेखनीय है कि समूह के साथ एक अवसाद का निदान सबसे स्पष्ट रूप से बाहर गिर गई इन सिफारिशों के सप्ताह के दौरान-हो रही है पर औसत 7.25 घंटे की नींद हर रात.”

अवसाद समूह के थे, इसलिए रिपोर्टिंग एक औसत के कुल 3325 मिनट की नींद के एक सप्ताह में नियंत्रण समूह की तुलना में सूचना दी, जो 3597, जिसका अर्थ है कि अवसाद के समूह में थे, औसत पर हो रही 272 मिनट या तीन और एक आधे घंटे से कम नींद के एक सप्ताह.

जबकि टीम ने कहा कि हालांकि डेटा पर आधारित था, आत्म-रिपोर्टिंग की नींद और इसलिए कम सही, इस तथ्य के स्वयं रिपोर्ट बदतर गुणवत्ता और मात्रा की नींद में था अभी भी महत्वपूर्ण है.

Dr बाग ने कहा:

“क्या अब हम देख रहे हैं यह है कि रिश्ते के बीच नींद और मानसिक स्वास्थ्य के लिए है एक दो तरह सड़क है. जबकि गरीब नींद की आदतों के साथ जुड़े रहे हैं बदतर मानसिक स्वास्थ्य, हम भी देख रहे हैं कि कैसे को संबोधित करते हुए सोने के साथ युवा लोगों के लिए अवसाद और चिंता कर सकते हैं पर एक बड़ा प्रभाव है कि उनकी भलाई है.

“यह भी महत्वपूर्ण है कि नोट करने के लिए की संख्या, जो युवा लोगों को रिपोर्ट के लिए चिंता और अवसाद अभी भी कम हैं कुल मिलाकर. अच्छी नींद स्वच्छता के लिए महत्वपूर्ण है, और यदि आप चिंतित हैं के बारे में तुम्हारा या अपने बच्चे की भलाई के लिए हम दृढ़ता से आप को प्रोत्साहित करने के लिए की तलाश में अपने चिकित्सक से समर्थन है, लेकिन किसी भी छोटी अवधि के नकारात्मक प्रभाव पर सो नहीं है एक अलार्म के लिए कारण.”

प्रोफेसर ग्रेगरी ने कहा:

“शिक्षा के लिए विभाग के बारे में पता है के महत्व को नींद में बच्चों और किशोरावस्था में-और यह वास्तव में अच्छी खबर यह है कि सितंबर से 2020 वैधानिक मार्गदर्शन करेंगे इसका मतलब यह है कि वे सिखाया जाएगा के मूल्य के बारे में अच्छी गुणवत्ता की नींद के लिए उनके जीवन के कई पहलुओं सहित उनके मूड।”

सह-लेखक प्रोफेसर माइकल Gradisar से फ्लिंडर्स विश्वविद्यालय, ऑस्ट्रेलिया कहा:

“इस अनुदैर्ध्य अध्ययन की पुष्टि करता है कि हम क्या देख चिकित्सकीय — कि गरीब नींद के दौरान, किशोरावस्था में हो सकता है एक ‘सड़क में कांटा’, जहां एक किशोर के मानसिक स्वास्थ्य खराब हो सकता है अगर इलाज नहीं. सौभाग्य से वहाँ रहे हैं सो हस्तक्षेप के लिए उपलब्ध स्कूलों और अलग-अलग परिवारों — और इन जगह कर सकते हैं किशोर के लिए सड़क पर वापस स्वस्थ नींद..”

कहानी का स्रोत:

सामग्री द्वारा ही प्रदान की जाती पढ़ना के विश्वविद्यालय. नोट: सामग्री संपादित किया जा सकता है के लिए शैली और लंबाई ।



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