वैज्ञानिकों को अलग-थलग शक्तिशाली coronavirus निष्क्रिय करने एंटीबॉडी से COVID-19 रोगियों और सफलतापूर्वक परीक्षण में जानवरों — ScienceDaily

एक टीम के नेतृत्व में स्क्रिप्स रिसर्च की खोज की है रक्त में एंटीबॉडी की बरामद COVID-19 रोगियों को प्रदान करते हैं कि शक्तिशाली के खिलाफ संरक्षण सार्स-CoV-2, कोरोना का कारण बनता है कि, जब रोग पशुओं में परीक्षण किया और मानव सेल संस्कृतियों.

अनुसंधान में आज प्रकाशित विज्ञान, प्रदान करता है एक प्रतिमान के तेजी से प्रतिक्रिया करने के लिए एक आकस्मिक और घातक वायरल महामारी, और के लिए मंच सेट क्लिनिकल परीक्षण और अतिरिक्त परीक्षण के लिए एंटीबॉडी है, जो अब कर रहे हैं उत्पादन किया जा रहा है के रूप में संभावित उपचार और preventives के लिए COVID-19.

“डिस्कवरी की ये बहुत ही शक्तिशाली एंटीबॉडी का प्रतिनिधित्व करता है एक बहुत तेजी से प्रतिक्रिया करने के लिए एक पूरी तरह से नए रोगज़नक़ कहते हैं,” अध्ययन के सह वरिष्ठ लेखक डेनिस बर्टन, पीएचडी, जेम्स और Jessie मामूली कुर्सी में इम्यूनोलॉजी विभाग में इम्यूनोलॉजी और सूक्ष्म जीव विज्ञान स्क्रिप्स रिसर्च.

सिद्धांत रूप में, इंजेक्शन के इस तरह के एंटीबॉडी दिया जा सकता है करने के लिए रोगियों के प्रारंभिक चरण में COVID-19 के स्तर को कम करने और वायरस के खिलाफ की रक्षा गंभीर बीमारी है । एंटीबॉडी भी इस्तेमाल किया जा सकता है प्रदान करने के लिए अस्थायी है, टीका-तरह के खिलाफ संरक्षण सार्स-CoV-2 संक्रमण के लिए, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, बुजुर्ग लोगों और दूसरों को, जो के लिए खराब जवाब पारंपरिक टीके या संदेह कर रहे हैं में से एक हाल ही में जोखिम के लिए कोरोना.

परियोजना के नेतृत्व में किया गया था समूहों में स्क्रिप्स रिसर्च; IAVI, एक गैर लाभ वैज्ञानिक अनुसंधान के लिए समर्पित संगठन को संबोधित करते हुए तत्काल, unmet की वैश्विक स्वास्थ्य चुनौतियों; और विश्वविद्यालय कैलिफोर्निया के सैन डिएगो स्कूल ऑफ मेडिसिन के.

“यह किया गया है एक जबरदस्त सहयोगात्मक प्रयास है, और हम अब कर रहे हैं बनाने पर ध्यान केंद्रित की बड़ी मात्रा में इन होनहार एंटीबॉडी के लिए क्लिनिकल परीक्षण कहते हैं,” सह-नेतृत्व के लेखक थॉमस रोजर्स, एमडी, पीएचडी, एक सहायक सहायक प्रोफेसर के विभाग में इम्यूनोलॉजी और सूक्ष्म जीव विज्ञान स्क्रिप्स में अनुसंधान, और चिकित्सा के सहायक प्रोफेसर पर यूसी सैन डिएगो.

एक दृष्टिकोण है कि काम किया है के लिए अन्य घातक वायरस

विकासशील एक उपचार या टीका के लिए गंभीर COVID-19 वर्तमान में दुनिया की शीर्ष सार्वजनिक स्वास्थ्य प्राथमिकता है. विश्व स्तर पर, लगभग 8 लाख लोगों के लिए सकारात्मक परीक्षण किया सार्स-CoV-2 संक्रमण, और 400,000 से अधिक की मृत्यु हो गई है गंभीर COVID-19. दैनिक टोल के नए संक्रमण अभी भी बढ़ रहा है.

एक दृष्टिकोण के लिए नए वायरल खतरों है की पहचान करने के लिए, रक्त में उबरने के रोगियों को बेअसर कि एंटीबॉडी वायरस की क्षमता को संक्रमित करने के लिए कोशिकाओं.

इन एंटीबॉडी तो हो सकता है बड़े पैमाने पर उत्पादन का उपयोग, जैव प्रौद्योगिकी के तरीकों, के रूप में एक इलाज है कि ब्लॉक गंभीर बीमारी है और एक टीके के रूप में की तरह निवारक circulates कि रक्त में कई हफ्तों के लिए करने के लिए संक्रमण के खिलाफ की रक्षा. इस दृष्टिकोण पहले से ही प्रदर्शन किया गया है सफलतापूर्वक Ebola वायरस के खिलाफ और निमोनिया के कारण श्वसन syncytial वायरस, के रूप में सामान्यतः ज्ञात RSV.

शक्तिशाली रोगी एंटीबॉडी ब्लॉक वायरस

के लिए नई परियोजना, रोजर्स और उनके यूसी सैन डिएगो सहयोगियों रक्त के नमूने ले लिया, जो रोगियों से बरामद किया था से हल्के-करने के लिए-गंभीर COVID-19. समानांतर में, वैज्ञानिकों स्क्रिप्स रिसर्च और IAVI विकसित परीक्षण कोशिकाओं है कि एक्सप्रेस ACE2, रिसेप्टर है कि सार्स-CoV-2 का उपयोग करता है में पाने के लिए मानव कोशिकाओं. में एक सेट के प्रारंभिक प्रयोगों में, टीम है कि क्या परीक्षण किया एंटीबॉडी युक्त रक्त से रोगियों को बाँध सकता है वायरस के लिए और दृढ़ता से ब्लॉक यह संक्रमण से परीक्षण कोशिकाओं.

वैज्ञानिकों में सक्षम थे को अलग करने के लिए 1,000 से अधिक विशिष्ट एंटीबॉडी के उत्पादन प्रतिरक्षा कोशिकाओं कहा जाता है, बी कोशिकाओं, जिनमें से प्रत्येक के उत्पादन की एक अलग विरोधी सार्स-CoV-2 एंटीबॉडी है । टीम प्राप्त एंटीबॉडी जीन दृश्यों से बी कोशिकाओं को इतना है कि वे उपज सकता है एंटीबॉडी प्रयोगशाला में. स्क्रीनिंग द्वारा इन एंटीबॉडी है, व्यक्तिगत रूप से टीम की पहचान की है कि, यहां तक कि छोटे मात्रा में, कर सकता है ब्लॉक में वायरस का परीक्षण कोशिकाओं, और एक सकता है कि यह भी की रक्षा के खिलाफ हैम्स्टर भारी वायरल जोखिम.

इस सब के सब काम-के विकास सहित सेल और पशु संक्रमण मॉडल, और अध्ययनों से पता चलता है, जहां एंटीबॉडी ब्याज की बाँध वायरस — पूरा किया गया था में कम से कम सात सप्ताह.

“हम leveraged हमारी संस्था की विशेषज्ञता के दशकों में एंटीबॉडी अलगाव और जल्दी से pivoted हमारे ध्यान केंद्रित करने के लिए सार्स-CoV-2 की पहचान करने के लिए इन अत्यधिक शक्तिशाली एंटीबॉडी कहते हैं,” अध्ययन के सह-लेखक एलिस Landais, पीएचडी, एक IAVI प्रधान वैज्ञानिक.

अगर आगे सुरक्षा परीक्षणों में जानवर और नैदानिक परीक्षणों में लोगों को अच्छी तरह से जाना है, तो क़यास एंटीबॉडी इस्तेमाल किया जा सकता नैदानिक सेटिंग में के रूप में जल्दी के रूप में अगले जनवरी, शोधकर्ताओं का कहना है.

“हम का इरादा करने के लिए उन्हें उपलब्ध बनाने के लिए उन जो उन्हें सबसे ज्यादा जरूरत है, सहित लोगों में कम और मध्यम आय वाले देशों,” Landais कहते हैं.

के पाठ्यक्रम में उनके प्रयास को अलग करने के लिए एंटी-सार्स-CoV-2 एंटीबॉडी से COVID-19 रोगियों, शोधकर्ताओं ने पाया कि एक भी बेअसर सार्स-CoV, संबंधित coronavirus की वजह से है कि 2002-2004 प्रकोप के गंभीर तीव्र श्वसन सिंड्रोम (सार्स) एशिया में.

“खोज की है कि हमें देता है आशा है कि हम अंततः मिल जाएगा मोटे तौर पर उदासीन एंटीबॉडी प्रदान करते हैं कि कम से कम आंशिक के खिलाफ संरक्षण के सभी या सबसे सार्स coronaviruses किया जाना चाहिए, जो उपयोगी है अगर एक दूसरे के लिए कूदता है, मनुष्यों” बर्टन कहते हैं.

“तेजी से अलगाव की प्रबल सार्स-CoV-2 को निष्क्रिय करने एंटीबॉडी और सुरक्षा में एक छोटे पशु मॉडल” के सह-लेखक के रूप में 30 वैज्ञानिकों सहित प्रमुख लेखकों में थॉमस रोजर्स, Fangzhu झाओ, डेली हुआंग, और नाथन Beutler, सभी के स्क्रिप्स रिसर्च. इसी लेखक थे डेविन Sok और यूसुफ जार्डाइन के IAVI, और डेनिस बर्टन के स्क्रिप्स रिसर्च.

धन द्वारा प्रदान की गई थी राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (UM1 AI44462), के IAVI उदासीन एंटीबॉडी केंद्र, बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन (OPP 1170236, OPP 1206647, OPP1196345/ INV-008813), जॉन और मैरी तू फाउंडेशन, और पेंडलेटन नींव.