वैज्ञानिकों के अध्ययन के कीड़े की पहचान की है के लिए एक महत्वपूर्ण जैविक तंत्र के लिए जिम्मेदार वृद्धि के खिलाफ अपने अस्तित्व रक्त परजीवी — ScienceDaily

वैज्ञानिकों के अध्ययन के कीड़े की पहचान की है के लिए एक महत्वपूर्ण जैविक तंत्र के लिए जिम्मेदार वृद्धि के खिलाफ अपने अस्तित्व रक्त में परजीवी.

को ढूँढने में, जो एक उच्च प्रोटीन आहार से जुड़ा हुआ है वृद्धि हुई अस्तित्व, हो सकता है एक महत्वपूर्ण कदम पत्थर की खोज करने के लिए कैसे आहार मदद कर सकता है हमें लड़ने परजीवी रक्त में संक्रमण.

अध्ययन, के नेतृत्व में शोधकर्ताओं ने लैंकेस्टर विश्वविद्यालय से जुड़े वैज्ञानिकों ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया में देखा संक्रमित कैटरपिलर. यह पता चला है कि उन लोगों के साथ खिलाया उच्च प्रोटीन आहार के लिए बच गया है, अब और अधिक से अधिक संख्या में उन लोगों की तुलना में कम प्रोटीन में उनके भोजन और कहा कि ‘आसमाटिक तनाव’ है, न कि एक बढ़ाया प्रतिरक्षा प्रणाली है, के पीछे कारण का परिणाम है ।

डॉ रॉबर्ट Holdbrook, का आयोजन किया जो की बहुत प्रयोगशाला काम के हिस्से के रूप में अपनी पीएचडी पर, लैंकेस्टर विश्वविद्यालय, ने कहा: “उच्च स्तर के प्रोटीन और एमिनो एसिड में कमला के रक्त ड्रॉ के बाहर पानी बैक्टीरियल कोशिकाओं के माध्यम से असमस. इस प्रक्रिया में उठता है की एकाग्रता विलेय कर रहे हैं, जो मूल रूप से सभी अन्य अणुओं द्वारा की जरूरत इस तरह की कोशिकाओं के रूप में शर्करा और एमिनो एसिड होता है, के भीतर बैक्टीरिया. इस उच्च घुला हुआ पदार्थ की एकाग्रता पर जोर दिया बैक्टीरियल कोशिकाओं और उनके विकास को धीमा कर देती.”

शोधकर्ताओं का आयोजन किया जो उनके अनुसंधान पर एक प्रजाति की कमला नामक अफ्रीकी कपास leafworm (Spodoptera littoralis) और जीवाणु Xenorhabdus nematophila, विश्वास है कि यह पहली बार है आसमाटिक तनाव पाया गया है मुकाबला करने के लिए परजीवी जीवाणु रक्त में.

कैसे आहार प्रभावों मेजबान परजीवी बातचीत अभी भी खराब समझा जाता है, सबसे अधिक के साथ पिछले अनुसंधान पर ध्यान केंद्रित प्रभाव के महत्वपूर्ण पोषक तत्वों पर मेजबान प्रतिरक्षा प्रणाली.

Dr शीना कोटर विश्वविद्यालय के लिंकन, जो एक के सह लेखक कागज, ने कहा: “अब तक, हम आम तौर पर माना जाता है कि जब आहार बढ़ जाती है प्रतिरोध करने के लिए परजीवी यह है क्योंकि आहार को बढ़ा देता है, मेजबान की प्रतिरक्षा प्रणाली के द्वारा, उदाहरण के लिए, उपलब्ध कराने के लिए इमारत ब्लॉकों में अधिक प्रतिरक्षा कोशिकाओं. लेकिन हमारे अध्ययन से पता चला है कि जब हम बढ़ाने के लिए आहार में प्रोटीन, बैक्टीरिया की वृद्धि हुई कम अच्छी तरह से, यहां तक कि जब कीट की प्रतिरक्षा प्रणाली को नजरअंदाज कर रहा था.”

हालांकि इस अध्ययन पर ध्यान केंद्रित किया कैटरपिलर और उनके परजीवी, निष्कर्षों की पेशकश कर सकता है एक संभव अवसर के अनुसंधान पर मनुष्य और रक्त स्थिति.

मानव रक्त दर्शाती प्राकृतिक विभिन्नता में घुला हुआ पदार्थ की एकाग्रता, के रूप में जाना जाता परासरणीयता. लेकिन अब तक कोई स्पष्ट लिंक के बीच पाया गया है रक्त परासरणीयता और परजीवी के संक्रमण.

प्रोफेसर केनेथ विल्सन के लैंकेस्टर विश्वविद्यालय, जो अध्ययन का नेतृत्व किया, ने कहा: “हम अभी तक नहीं पता है कि इन निष्कर्षों को भी लागू करने के लिए मनुष्यों के साथ परजीवी उनके रक्त में, उदाहरण के लिए मलेरिया परजीवी या बैक्टीरिया है कि कारण सैप्टिसीमिया, लेकिन यह हो सकता है एक रोमांचक अवसर के लिए भविष्य अनुसंधान।”

सामग्री द्वारा ही प्रदान की जाती लैंकेस्टर विश्वविद्यालय. नोट: सामग्री संपादित किया जा सकता है के लिए शैली और लंबाई ।