मसाले जोड़ने के लिए अपने भोजन को कम मदद कर सकते सूजन


शोधकर्ताओं ने प्रयोग किया जाता का एक मिश्रण तुलसी, बे पत्ती, काली मिर्च, दालचीनी, धनिया, जीरा, अदरक, अजवायन की पत्ती, अजमोद, लाल मिर्च, मेंहदी, अजवायन के फूल, और हल्दी अध्ययन के लिए.

‘जीर्ण सूजन से जुड़ा हुआ है गरीबों के स्वास्थ्य के लिए परिणामों के रूप में इस तरह के कैंसर, हृदय रोग, और अधिक वजन और मोटापा.’


के अनुसार रोजर्स, पिछले अनुसंधान से जुड़ा हुआ है की एक किस्म के विभिन्न मसाले, अदरक और हल्दी के साथ, विरोधी भड़काऊ गुण है । इसके अलावा, जीर्ण सूजन के पहले किया गया के साथ जुड़े गरीब स्वास्थ्य के परिणामों की तरह के कैंसर, हृदय रोग, और अधिक वजन और मोटापे को प्रभावित करता है, जो लगभग 72 प्रतिशत अमेरिकी जनसंख्या की.

अधिक हाल के वर्षों में, शोधकर्ताओं ने पाया है कि कर सकते हैं सूजन स्पाइक के बाद एक व्यक्ति को खाती है एक भोजन में उच्च वसा या चीनी. जबकि यह स्पष्ट नहीं है कि क्या इन छोटी धारा-कहा जाता है तीव्र सूजन — पैदा कर सकता है क्रोनिक सूजन, रोजर्स ने कहा कि यह संदिग्ध वे खेलने के लिए एक कारक है, विशेष रूप में, के साथ लोगों को अधिक वजन या मोटापा.

“अंत में, सोने के मानक के लिए किया जाएगा प्राप्त करने के लिए लोगों को और अधिक खाने healthfully और वजन कम करने के लिए और व्यायाम, लेकिन उन लोगों के व्यवहार में बदलाव कर रहे हैं कठिन और समय लेने,” रोजर्स ने कहा । “इसलिए, अंतरिम में, हम चाहते थे कि क्या पता लगाने के मसाले का एक संयोजन है कि लोगों को कर रहे हैं पहले से ही परिचित के साथ कर सकता है और में फिट एक भी भोजन कर सकता है एक सकारात्मक प्रभाव है।”

अध्ययन के लिए, शोधकर्ताओं ने भर्ती 12 उम्र के बीच पुरुषों के 40 और 65 के साथ, अधिक वजन या मोटापा, और कम से कम एक जोखिम कारक है हृदय रोग के लिए. रोजर्स ने कहा नमूना चुना गया था, क्योंकि लोगों में इन जनसांख्यिकी करने के लिए करते हैं एक उच्च जोखिम में हो विकसित करने के लिए गरीब स्वास्थ्य के परिणामों.

यादृच्छिक क्रम में, प्रत्येक प्रतिभागी को खा लिया के तीन संस्करणों में एक भोजन में उच्च संतृप्त वसा और कार्बोहाइड्रेट पर तीन अलग-अलग दिनों के साथ एक: नहीं, मसाले, के साथ एक दो ग्राम के मसालों का मिश्रण है, और एक साथ छह ग्राम का मसाला मिश्रण. शोधकर्ताओं को आकर्षित किया रक्त नमूने से पहले और फिर प्रत्येक भोजन के बाद प्रति घंटा चार घंटे के लिए उपाय करने के लिए भड़काऊ मार्करों.

“इसके अतिरिक्त, हम सुसंस्कृत सफेद रक्त कोशिकाओं और प्रेरित करने के लिए उन्हें प्राप्त करने के लिए कोशिकाओं का जवाब करने के लिए एक सूजन की उत्तेजना के लिए इसी तरह क्या होगा जब आपके शरीर एक संक्रमण से लड़,” रोजर्स ने कहा । “हमें लगता है कि महत्वपूर्ण है क्योंकि यह प्रतिनिधि का क्या होगा । कोशिकाओं का सामना होता है, एक रोगज़नक़ और भड़काऊ साइटोकिन्स का उत्पादन.”

डेटा का विश्लेषण के बाद, शोधकर्ताओं ने पाया है कि भड़काऊ साइटोकिन्स कम हो गई थी के बाद भोजन युक्त छह ग्राम के मसाले के लिए की तुलना में भोजन युक्त दो ग्राम के मसाले या कोई मसाले ।

रोजर्स ने कहा कि छह ग्राम मोटे तौर पर अनुवाद करने के लिए के बीच में एक चम्मच के लिए एक चम्मच पर निर्भर करता है, कि कैसे मसाले निर्जलित रहे हैं.

जबकि शोधकर्ताओं यकीन नहीं किया जा सकता है, जो मसाला या मसाले योगदान दे रहे हैं प्रभाव के लिए या सटीक तंत्र में जो प्रभाव बनाया है, रोजर्स ने कहा कि परिणाम बताते हैं कि मसाले विरोधी भड़काऊ गुण है कि ऑफसेट की मदद सूजन की वजह से उच्च carb और उच्च वसा वाले भोजन है ।

इसके अतिरिक्त, रोजर्स ने कहा कि एक दूसरे अध्ययन का उपयोग कर एक ही विषय द्वारा आयोजित, Penn राज्य शोधकर्ताओं पैसा क्रिस-Etherton और क्रिस्टीना पीटरसन, में पाया गया कि छह ग्राम के मसाले में हुई एक छोटी पोस्ट-भोजन की कमी “प्रवाह की मध्यस्थता फैलाव” में रक्त वाहिकाओं-एक उपाय के रक्त वाहिका लचीलापन और मार्कर के लिए रक्त वाहिका स्वास्थ्य.

भविष्य में, रोजर्स ने कहा कि वह, क्रिस-Etherton, और पीटरसन के लिए किया जाएगा पर काम कर रहा है आगे के अध्ययन के प्रभाव को निर्धारित करने में मसाले के आहार भर में लंबे समय तक समय की अवधि के भीतर और एक और अधिक विविध जनसंख्या है ।

स्रोत: Eurekalert



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