जगह बैठे बिताए समय के साथ नींद या प्रकाश गतिविधि में सुधार कर सकते हैं अपने मूड — ScienceDaily


चलती है और अधिक और कम था के लिए एक चुनौती हम में से कई, यहां तक कि इससे पहले अमेरिका में शुरू कर दिया जारी रहने-कम-घर आदेश । अवरोधों के बावजूद करने के लिए हमारे दैनिक काम और व्यायाम दिनचर्या है, वहाँ रहे हैं कुछ सूक्ष्म परिवर्तन हम कर सकते हैं बनाने में मदद करने के लिए घर में सुधार, हमारी मानसिक स्वास्थ्य.

नए अनुसंधान द्वारा प्रकाशित, निवारक दवा के अमेरिकन जर्नल, पाया है कि प्रतिस्थापन, लंबे समय तक आसीन समय नींद के साथ जुड़ा हुआ था के साथ कम तनाव, बेहतर मूड और कम बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई), और प्रतिस्थापन प्रकाश शारीरिक गतिविधि के साथ जुड़े मूड में सुधार और कम बीएमआई भर में अगले वर्ष है. याकूब मेयेर, सीसा लेखक और सहायक प्रोफेसर के kinesiology आयोवा स्टेट यूनिवर्सिटी में कहते हैं, प्रकाश गतिविधि को शामिल कर सकते हैं चारों ओर घूमना अपने घर के कार्यालय में, जबकि फोन पर बात कर या खड़े हैं, जबकि रात के खाने की तैयारी.

“लोगों को नहीं हो सकता है के बारे में सोच भी इन गतिविधियों के कुछ शारीरिक गतिविधि के रूप में,” मेयर ने कहा. “प्रकाश गतिविधि बहुत कम तीव्रता की तुलना में जिम जा रहा है या चलने के लिए काम करते हैं, लेकिन ये कदम को तोड़ने के लिए लंबे समय तक बैठे की एक प्रभाव हो सकता है.”

मेयर और उनके सहयोगियों इस्तेमाल किया डेटा एकत्र के भाग के रूप में ऊर्जा संतुलन के अध्ययन में दक्षिण कैरोलिना विश्वविद्यालय. 10 दिनों के लिए, अध्ययन प्रतिभागियों में लेकर उम्र 21 से 35 पहनी थी एक armband लगाया है कि उनके ऊर्जा व्यय. मेयेर के निदेशक, भलाई और व्यायाम प्रयोगशाला में आयोवा राज्य, कहते हैं, की अनुमति डेटा शोधकर्ताओं के लिए निष्पक्ष उपाय नींद, शारीरिक गतिविधि और आसीन समय, पर निर्भर के बजाय आत्म-रिपोर्ट.

इसके अलावा के लाभ के लिए नींद और प्रकाश शारीरिक गतिविधि, शोधकर्ताओं ने पाया मध्यम करने के लिए जोरदार गतिविधि के साथ जुड़े कम शरीर में वसा और बीएमआई. को देखते हुए स्वास्थ्य के नकारात्मक प्रभाव का लंबे समय तक आसीन समय, मेयेर कहते हैं निष्कर्षों को प्रोत्साहित कर सकते हैं लोगों को बनाने के लिए छोटे परिवर्तन कर रहे हैं कि स्थायी है ।

“यह हो सकता है आसान के लिए लोगों को उनके व्यवहार को बदलने अगर वे लगता है कि यह संभव है और की आवश्यकता नहीं है एक बड़ा परिवर्तन है,” मेयर ने कहा. “की जगह आसीन समय के साथ घर के कामकाज या अन्य प्रकाश गतिविधियों है कुछ वे कर सकते हैं करने में सक्षम हो और अधिक लगातार के लिए जा रहा से एक घंटे तक चलाने के लिए.”

अधिक नींद हो रही है है एक और अपेक्षाकृत सरल बनाने के लिए परिवर्तन. रहने के बजाय देर से टीवी देख रहा है, बिस्तर पर जाने से पहले और उठ रही है पर एक सुसंगत समय कई लाभ प्रदान करता है और अनुमति देता है अपने शरीर को ठीक करने के लिए, मेयर ने कहा. सोना भी अद्वितीय है में है कि यह समय है आप नहीं कर रहे हैं उलझाने में अन्य संभावित रूप से समस्याग्रस्त व्यवहार में, इस तरह के रूप में जंक फूड खाने बैठे, जबकि एक स्क्रीन के सामने.

कुछ हम नियंत्रित कर सकते हैं

इन सूक्ष्म परिवर्तन किया गया था के साथ जुड़े बेहतर वर्तमान मूड में है, लेकिन प्रकाश शारीरिक गतिविधि भी प्रदान की लाभ के लिए एक वर्ष के लिए, अध्ययन में पाया गया. जबकि अनुसंधान आयोजित किया गया था करने के लिए पहले COVID-19 महामारी, मेयेर कहते हैं, परिणाम समय पर दिया जाता बढ़ती मानसिक स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के इस समय के दौरान शारीरिक दूर.

“के साथ सब कुछ सही हो रहा है अब, यह एक बात है हम नियंत्रित कर सकते हैं या का प्रबंधन और यह क्षमता है में मदद करने के लिए हमारी मानसिक स्वास्थ्य,” मेयर ने कहा.

राज्यों के रूप में शुरू करने के लिए आसानी से घर में रहनेवाला प्रतिबंध, मेयेर देख रहा है पर में परिवर्तन, शारीरिक गतिविधि, और समय के साथ संभावित दिलचस्प परिणाम है जो उन लोगों के लिए नियमित रूप से बाहर काम करने से पहले महामारी. प्रारंभिक डेटा से एक अलग अध्ययन दिखाने के लिए एक 32% कमी में शारीरिक गतिविधि. सवाल यह है कि वह और उनके सहयोगियों ने आशा है कि करने के लिए जवाब है कि कैसे वर्तमान में परिवर्तन गतिविधि के साथ बातचीत मानसिक स्वास्थ्य और कैसे हमारे व्यवहार करने के लिए जारी रहेगा समय के साथ बदल.

कहानी का स्रोत:

सामग्री द्वारा ही प्रदान की जाती आयोवा स्टेट यूनिवर्सिटी. नोट: सामग्री संपादित किया जा सकता है के लिए शैली और लंबाई ।



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