वैज्ञानिकों विश्राम डीएनए की क्षति की वजह से विषाक्त पदार्थों को धूम्रपान से एक बोली में और अधिक समझने के लिए के कारणों के बारे में मूत्राशय कैंसर — ScienceDaily

शोधकर्ताओं ने न्यूयॉर्क के विश्वविद्यालय निर्मित है कैसे विषाक्त पदार्थों से धूम्रपान के कारण अद्वितीय पैटर्न के डीएनए की क्षति. खोज मदद कर सकता है, वैज्ञानिकों को बेहतर समझने के कारण मूत्राशय के कैंसर और लिंक करने के लिए धूम्रपान.

के कारणों मूत्राशय के कैंसर रहते हैं काफी हद तक अज्ञात है, हालांकि धूम्रपान में देखा जाता है के रूप में मुख्य जोखिम कारक रोग के लिए.

शोधकर्ताओं — नेतृत्व में डॉ साइमन बेकर विभाग से जीव विज्ञान — बढ़ी मानव मूत्राशय के ऊतकों में प्रयोगशाला और उन्हें उजागर करने के लिए एक आम विष से सिगरेट का धुआं. के बाद ऊतकों क्षतिग्रस्त हो गए थे धुएं से विष, टीम विश्लेषण सभी तीन अरब पत्र के आनुवंशिक कोड (डीएनए) को खोजने के लिए एक पैटर्न के परिवर्तन कहा जाता है एक “mutational हस्ताक्षर.”

Dr बेकर ने कहा: “Mutational हस्ताक्षर इस्तेमाल किया जा सकता है की तरह उंगलियों के निशान पर एक अपराध के दृश्य. जब हम डीएनए में कैंसर हम देख सकते हैं उंगलियों के निशान के सभी अपराधियों में शामिल है, के कारण क्षति के लिए नेतृत्व किया है कि कैंसर.

“डीएनए हानिकारक घटना हो सकता है के लिए जोखिम सिगरेट का धुआं या यूवी सूर्य से लेकिन यह भी हो सकता है एक अज्ञात घटना का कारण बनता है कि कैंसर है.”

“हमारे अध्ययन में पाया गया कि धूम्रपान विष छोड़ दिया अपनी विशिष्ट उंगलियों के निशान पर डीएनए मूत्राशय के ऊतकों प्रयोगशाला में विकसित. हालांकि, जब हम पर देखा के डीएनए मरीजों के मूत्राशय के कैंसर के mutational हस्ताक्षर, धुएं के विष था, केवल के लिए जिम्मेदार एक छोटी राशि के नुकसान.

“इतना होने के बावजूद धूम्रपान किया जा रहा है प्रमुख जोखिम कारक मूत्राशय के कैंसर के लिए, सीधे डीएनए की क्षति के धुएं से विषाक्त पदार्थों को होने की संभावना नहीं है के लिए मुख्य कारण ये कैंसर के गठन।”

यह हो सकता है कि धुएं विषाक्त पदार्थों में तेजी लाने के अन्य डीएनए हानिकारक घटनाओं और ध्यान देने की है अब पर ध्यान केंद्रित एक परिवार के एंजाइमों बुलाया “APOBEC.”

APOBEC एंजाइमों को नष्ट वायरस से परिवर्तनशील उनके डीएनए के हिस्से के रूप में शरीर की प्राकृतिक सुरक्षा संक्रमण के खिलाफ है, लेकिन हाल ही के अध्ययन सुझाव है कि वे हो सकता है गलती से लक्ष्य हमारे अपने डीएनए की एक संख्या में कैंसर के प्रकार. अगले चरण के अध्ययन में किया जाएगा करने के लिए कोशिश करते हैं और समझ में कैसे और क्यों APOBEC एंजाइम सक्रिय हो जाते कोशिकाओं में मूत्राशय की.

सामग्री द्वारा ही प्रदान की जाती न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय. नोट: सामग्री संपादित किया जा सकता है के लिए शैली और लंबाई ।