उम्र से संबंधित मांसपेशियों की हानि से कम एक और अधिक संतुलित प्रोटीन का सेवन


लेकिन सिर्फ खाने के और अधिक प्रोटीन पर्याप्त नहीं है, हालांकि – पुराने लोगों को भी प्रसार करने की जरूरत है कि सेवन भर में समान रूप से सभी अपने भोजन सुनिश्चित करने के लिए वे लाभ को अधिकतम प्रोटीन की मांसपेशियों के लिए.

‘खाने के और अधिक प्रोटीन पर्याप्त नहीं है, बूढ़े लोगों को भी प्रसार करने की जरूरत है कि सेवन भर में समान रूप से सभी अपने भोजन सुनिश्चित करने के लिए वे के लाभ को अधिकतम करने के लिए प्रोटीन मांसपेशियों।’


शोधकर्ताओं के स्कूल में खेल, व्यायाम और पुनर्वास विज्ञान में बर्मिंघम विश्वविद्यालय, अध्ययन के आहार का सेवन युवा, मध्यम आयु वर्ग और पुराने के आयु वर्ग के व्यक्तियों के साथ एक विशेष राशि पर ध्यान केंद्रित, पैटर्न और प्रोटीन के स्रोत का सेवन किया ।

उनके परिणाम से पता चला है कि, जबकि व्यक्तियों के बहुमत भर में सभी तीन समूहों मिले या पार कर वर्तमान में राष्ट्रीय दिशा निर्देशों (आरडीए) के लिए प्रोटीन का सेवन, प्रोटीन की मात्रा और वितरण भर में दैनिक भोजन और नाश्ते थे, बहुत ही विविध है ।

अध्ययन में शामिल 120 प्रतिभागियों में विभाजित तीन आयु समूहों. पहली बार में, प्रतिभागियों के एक औसत था 23 साल की उम्र, दूसरे में एक की औसत उम्र 51; और तीसरे में एक औसत उम्र के 77. सभी प्रतिभागियों से पूछा गया को पूरा करने के लिए एक खाद्य डायरी एक तीन दिन की अवधि, वजन बाहर हर एक भोजन मद का सेवन किया ।

शोधकर्ताओं ने देखा पैटर्न के लिए आहार में व्यवहार के प्रतिभागियों. विशेष रूप से, वे का मूल्यांकन किया प्रोटीन की मात्रा भर में विभिन्न आयु समूहों और पाया है 18 अलग अलग पैटर्न के प्रोटीन का सेवन दिन भर में दिखा रहा है, की एक विस्तृत विविधता खाने की आदतों.

सबसे ज़ाहिर है, टीम में पाया गया है कि पुराने लोगों की तुलना में, के लिए युवा और मध्यम आयु वर्ग के व्यक्तियों, लोगों को और अधिक संभावना थे खाने के लिए एक कम गुणवत्ता वाले प्रोटीन के स्रोत, जैसे रोटी के रूप में, खाने के वक़्त.

परिणाम की पेशकश सम्मोहक सबूत के लिए संशोधित पोषण संबंधी दिशा निर्देश है कि मदद कर सकता है, बड़े लोगों की आदतों को अपनाने में फैल गया है कि खपत अच्छी गुणवत्ता की प्रोटीन भर में सभी अपने भोजन.
“हम जानते हैं कि पुराने लोगों को दिखाने के लिए एक पा प्रतिक्रिया करने के लिए मांसपेशियों के निर्माण के लिए जब एक निश्चित राशि लेने के प्रोटीन.

इसलिए, बूढ़े व्यक्तियों की जरूरत है, खाने के लिए और अधिक प्रोटीन प्राप्त करने के लिए एक ही मांसपेशियों के निर्माण की प्रतिक्रिया के रूप में युवा और मध्यम आयु वर्ग के लोगों को बताते हैं,” डॉ बेनोइट Smeuninx, पहले लेखक पर अध्ययन । “एक और तरीका है में मदद करने के लिए मांसपेशियों को बेहतर बनाने के लिए उपयोग प्रोटीन आहार है करने के लिए नियमित रूप से व्यायाम प्रदर्शन”.

“अधिकांश लोगों तक पहुंच रहे हैं की सिफारिश की दैनिक भत्ता प्रोटीन, लेकिन हमारे परिणाम बताते हैं कि एक-आकार-फिट बैठता है-सभी के लिए दिशानिर्देश प्रोटीन का सेवन उचित नहीं है भर में सभी आयु समूहों. बस कह रही है पुराने लोगों को करना चाहिए और अधिक प्रोटीन खाने नहीं है, वास्तव में पर्याप्त है या तो. हम की जरूरत है एक और अधिक परिष्कृत और व्यक्तिगत दृष्टिकोण है कि मदद कर सकता है लोगों को समझ में कब और कितना प्रोटीन का उपभोग करने के लिए समर्थन करने के लिए मांसपेशियों।”

भविष्य के क्षेत्रों में अनुसंधान के लिए शामिल अध्ययन कैसे प्रोटीन की जरूरत में अस्पताल में भर्ती व्यक्तियों की सहायता कर सकता है के रखरखाव की मांसपेशियों, और करने के लिए आगे स्पष्ट बातचीत के बीच शारीरिक गतिविधि में प्रोटीन की खपत के खिलाफ लड़ाई में उम्र से संबंधित मांसपेशियों की हानि.

स्रोत: Eurekalert



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *